नवजोत स‍िंह स‍िद्धू पटियाला सेंट्रल जेल में 1988 के रोड रेज के एक मामले में एक साल की सजा काट रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट  के आदेश के बाद, स्थानीय अदालत के सामने आत्मसमर्पण करने पर उन्हें 20 मई, 2022 को जेल भेज दिया गया था. अब उनको अच्‍छे आचरण का हवाला देकर सजा पूरी होने से पहले र‍िहा करने के कयास लगाए जा रहे हैं.

पंजाब कांग्रेस  के पूर्व अध्‍यक्ष और पूर्व सांसद नवजोत स‍िंह स‍िद्धू  को समय से पहले जेल से र‍िहा करने की संभावना जताई जा रही है. इस बाबत जेल व‍िभाग की ओर से पंजाब के मुख्‍यमंत्री कार्यालय को मंजूरी के ल‍िए फाइल भेजी हुई है. लेक‍िन अभी उसको मंजूरी नहीं म‍िल पाई है. बताया जाता है क‍ि पंजाब सीएम भगवंत मान  ‘इन्‍वेस्‍ट पंजाब’ के स‍िलस‍िले में महाराष्‍ट्र  के दो दि‍वसीय दौरे पर हैं. संभवत: आज उनके चंड़ीगढ़ लौटने की संभावना है ज‍िसके बाद इस पर कोई फैसला हो सकेगा. स‍िद्धू के 26 जनवरी को र‍िहाई होने के कयास लगाए जा रहे हैं.बताते चलें क‍ि नवजोत स‍िंह स‍िद्धू पटियाला सेंट्रल जेल में 1988 के रोड रेज के एक मामले में एक साल की सजा काट रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, स्थानीय अदालत के सामने आत्मसमर्पण करने पर उन्हें 20 मई, 2022 को जेल भेज दिया गया था. अब उनको ‘अच्‍छे आचरण‘ का हवाला देकर सजा पूरी होने से पहले र‍िहा करने के कयास लगाए जा रहे हैं.

उल्‍लेखनीय है क‍ि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को ‘अच्छे आचरण’ के आधार पर समय-पूर्व रिहा करने संबंधी सिफारिश करते हुए जेल विभाग ने करीब एक महीना पहले मुख्यमंत्री कार्यालय को फाइल भेज दी गई थी. लेकिन अभी तक सीएमओ की ओर से मंजूरी नहीं दी जा सकी है. सीएम हर 26 जनवरी को ‘अच्छे आचरण’ वाले कैदियों की रिहाई की परंपरा को बरकरार रखते हुए नवजोत सिद्धू समेत अन्य कैदियों के बारे में जेल विभाग द्वारा भेजी सूची पर फैसला लेंगे.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.