प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर्स समिट शुरू, मान बोले-बेहिचक निवेश करें उद्योगपति

Punjab

पांचवा प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर्स समिट मोहाली स्थित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस में शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को इसका विधिवत शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने पंजाब इंडस्ट्रियल पॉलिसी का अनावरण किया।

दो दिन चलने वाले निवेशक सम्मेलन में देश और विदेश के सैकड़ों उद्योगपति भाग ले रहे हैं। इन्वेस्ट पंजाब की ओर से सभी मेहमानों का भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब पूरे उत्तर भारत में निवेश के लिए एक आदर्श डेस्टिनेशन के रूप में उभरा है। उन्होंने दो दिन के सम्मेलन में पंजाब में हजारों करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद जताई है।
इस दौरान सीएम मान ने कहा कि पंजाब देश की उम्मीद है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में पंजाब शीर्ष पर है। मान ने कहा कि जोमैटो, ओला और फ्लिपकार्ट जैसे आइडिया पंजाबियों के दिमाग की उपज हैं। उद्योगपति बेहिचक निवेश करें, उन्हें हर सुविधा देंगे। मान ने कहा कि पंजाब नए विचारों और नई तकनीक को सबसे पहले अपनाता है। 90 प्रतिशत छोटे बड़े उद्यमी पंजाब की नई औद्योगिक नीति के पक्ष में हैं। सरकार ने सभी से विचार विमर्श और सुझाव लेकर इंडस्ट्रियल पॉलिसी बनाई गई है। उन्होंने कहा कि नए उद्यमियों का पंजाब में स्वागत है।, जो उद्योग लगे हैं उन्हें विस्तार मिलेगा।
राज्य सरकार के मुताबिक अब तक 38 हजार 175 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव मिल चुके हैं। इन प्रस्तावों के धरातल पर उतरने से सूबे में 2.43 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। नौ सत्रों की इन्वेस्टर्स मीट में यूके-जापान के लिए विशेष सत्र आयोजित होंगे। पंजाब में आप सरकार बनने के बाद यह पहला निवेशक सम्मेलन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.