PUNJAB WEATHER

गृह मंत्री अमित शाह फिर AIIMS में हुए भर्ती, सांस लेने में परेशानी

Amit shah corona positive ,corona news, covid latest news, AIIMS

गृह मंत्री अमित शाह फिर AIIMS में हुए भर्ती, सांस लेने में परेशानी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) की तबीयत अचानक बिगड़ने के कारण शनिवार देर रात को उन्हें दोबारा एम्स में भर्ती किया गया। बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में परेशानी है। पल्मोनरी व मेडिसिन विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। शाह गत दो अगस्त को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मेदांता अस्पताल में इलाज के बाद निगेटिव होने पर उनको 14 अगस्त को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। कोरोना से ठीक होने के बाद 18 अगस्त को उन्हें सांस लेने में परेशानी और थकान के कारण एम्स में भर्ती किया गया था। 31 अगस्त को उन्हें एम्स से छुट्टी दे दी गई थी। उस समय एम्स ने बयान जारी कर कहा था कि वह पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। लेकिन उन्हें एक बार फिर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

देश में कोरोना संक्रमण के मामले :

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 36 लाख से अधिक लोगों ने अब तक कोरोना को मात दे दी है और मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 77.77 फीसद हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते चौबीस घंटों के दौरान 1,201 लोगों की जान गई है और कोरोना की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 77,472 पर पहुंच गया है। मृत्युदर लगातार घट रही है और वर्तमान में यह 1.66 फीसद पर आ गई है। 


9/13/2020 11:18:15 AM website company in jalandhar kids programming
Amit shah corona positive ,corona news, covid latest news, AIIMS
Source:

Leave a comment






Latest post