PUNJAB WEATHER

कोरोना काल के मध्यस्थ BHU में दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा हुई शुरू

kids programming
BHU

कोरोना काल के मध्यस्थ BHU में दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा हुई शुरू

बीएचयू के दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा बुधवार की सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हो गई। इसमें देश भर से स्नातक कोर्स में दाखिला लेने वाले 68000 छात्र बैठ रहे हैं। पहली पाली में सुबह 8.30 बजे से बीकॉम के प्रवेशार्थियों की परीक्षा हुई है, जबकि दूसरी पाली में 4 बजे से बीएससी (बायो) की प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा। इस दौरान बीएचयू में छात्रों की ठीक- ठाक संख्या देखी गई। हालांकि दूसरे चरण की परीक्षा से पूर्व कई केंद्र बढ़ा देने से पहले चरण की तरह भीड़ कैंपस में देखने को नहीं मिली।

बीएचयू के परीक्षा नियंत्रक प्रो. मनोज पांडेय से मिली जानकारी के अनुसार कोविड के दौरान शारीरिक दूरी के मानकों का पालन करने के लिए सेंटर बढ़ाने का फैसला लिया गया था। बनारस में बनाए गए 47 ऑफलाइन केंद्र समेत उत्तर प्रदेश व बिहार में ऑफलाइन केंद्रों की संख्या बढ़ाई दी गई है। जो केंद्र बढ़ाए गए हैं उनमें प्रदेश के चार वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या एवं गोरखपुर और बिहार के छह सेंटर भागलपुर, मुज़फ़्फरपुर, दरभंगा, पटना, गया एवं पूर्णिया शामिल हैं।

वहीं दूसरी ओर वाराणसी के कुल 47 ऑफलाइन परीक्षा केंद्र में से 20 बीएचयू परिसर में हैं और चार कमच्छा में हैं। ऑनलाइन परीक्षा के लिए शहर भर में 17 केंद्र बनाए गए हैं। बीएचयू प्रशासन ने बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिए परीक्षा केंद्रों पर एसओपी मानकों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। अभ्यर्थियों के बैठने में शारीरिक दूरी के पालन सहित थर्मल स्कैनिंग और हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था हर सेंटर पर उपलब्ध है।


9/9/2020 1:03:05 PM kids programming
BHU
Source:

Leave a comment






Latest post