PUNJAB WEATHER

शहीद भगत सिंह विवेकानंद स्टडी सर्कल की तरफ से वन विहार का कार्यक्रम खटकडकलां में मनाया गया

Bhagat Singh Stidy Circle

शहीद भगत सिंह विवेकानंद स्टडी सर्कल की तरफ से वन विहार का कार्यक्रम खटकडकलां में मनाया गया
शहीद भगत सिंह विवेकानंद स्टडी सर्कल की तरफ से वन विहार का कार्यक्रम खटकडकलां में मनाया गया| खटकड़कला शहीद भगत सिंह का गांव है इस स्थान पर शहीदे आजम भगत सिंह भगत सिंह के घर और म्यूजियम के दर्शन किए गए ।
शहीद भगत सिंह विवेकानंद स्टडी सर्कल की तरफ से वन विहार का कार्यक्रम की यात्रा पीली कोठी जालंधर से शुरू हुई पहला पड़ाव शहीदे आजम भगत सिंह भगत सिंह सिंह का घर रहा जहां पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा लगाई गई और प्रार्थना भी की गई।

इसके पश्चात वहां की माटी का तिलक किया गया ।

वही के स्थानीय गुरुद्वारा में नाश्ता का प्रसाद दिया गया तत्पश्चात वही ट्यूबेल पर पर स्नान की व्यवस्था स्थानीय कार्यकर्ताओं की तरफ से की गई थी अगले पड़ाव में यात्रा शहीदे आजम भगत सिंह भगत सिंह सिंह म्यूजियम की तरफ रवाना हुई वहां पर शहीदे आजम भगत सिंह भगत सिंह की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए गए । उनके पिताजी की समाधि पर भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई । उसके पश्चात सभी कार्यकर्ताओं ने म्यूजियम में शहीदों के इतिहास की जानकारी प्राप्त की।
म्यूजियम में बहुत अच्छे से डिजिटल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके शहीदों का चित्रण किया गया है।
उसी स्थान पर पार्क में बौद्धिक कार्यक्रम रहा। जिसमें जालंधर विभाग प्रचारक श्रीमान पुरुषोत्तम जी, विभाग संघचालक श्रीमान माननीय नरेंद्र जैन जी और प्रांत सह प्रचारक श्रीमान नरेंद्र जी के सानिध्य में बौद्धिक कार्यक्रम रहा।
श्रीमान नरेंद्र जी ने शहीद भगत सिंह की जीवनी को संक्षेप में में बताया।

वहीं पर सभी कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया।
मैं शहीद भगत सिंह की जन्म भूमि खड़कलकलां की माटी का तिलक करते हुए संकल्प करता हूँ कि
मैं देश के महापुरषो,शहीदों,सैनिकों के प्रति आस्था एवं श्रद्धा रखूंगा ।
मेरे जीवन में राष्ट्र प्रथम का भाव सदैव प्रमुख रहेगा ।
मेरा हर कार्य,शिक्षा और व्यवसाय देश के हित में रहेगा।
भारत माता की जय ।
इसके पश्चात यात्रा वापिस जालंधर को रवाना हुईं। इस कार्यक्रम में श्रीमान पुरुषोत्तम जी और एडवोकेट पंकज शर्मा जी के नेतृत्व में बन बिहार का कार्यक्रम यादगार रहा |

स्टडी सर्कल के सदस्य पंकज कपूर जी , डॉ अजय दत्ता, अशीष शर्मा जी, मनीष शर्मा जी, डॉ शुभम जी , डॉ अमरदीप जी , नीरज जी , बोबिन जी , नीरज भाटिया जी , मुकेश खुलर जी, हितेन डोगरा जी , धीरज जी , कृतिष जी , केशव जी, दिवयम श्रीधर जी और अन्य सदस्य उपस्थित रहे। 

11/22/2020 10:30:01 AM kids programming
Bhagat Singh Stidy Circle
Source:

Leave a comment






Latest post