PUNJAB WEATHER

भारत में शुरू हुआ कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड, हालात बहुत खराब : आईएमए

kids programming
Coronavirus Community Spread

 भारत में शुरू हुआ कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड, हालात बहुत खराब : आईएमए

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से संक्रमितों मरीजों की संख्या 10 लाख को पार कर गई है। देश में पिछले तीन दिनों से लगातार 34 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के एक बयान ने देश में कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर चिंता बढ़ा दी है। आईएमए का कहना है कि भारत में कोरोना वायरस का कम्युनिटी स्प्रेड (Community Spread in India) शुरू हो चुका है। इसका मतलब है कि देश में आगे हालात और ज्यादा खराब हो सकते हैं। देश में कम्यूनिटी स्प्रेड के की बात सामने आने से लोग अब पहले से भी ज्यादा सचेत हो गए हैं। कई राज्यों ने दोबारा से लॉकडाउन का भी घोषणा कर दी है। वहीं, उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मिनी लॉकडाउन लागू किया गया है।

एएनआई से बात करते हुए आईएमए (हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ इंडिया) के अध्यक्ष डॉ वीके मोंगा ने कहा, 'यह अब घातक रफ्तार से बढ़ रहा है। हर दिन मामलों की संख्या लगभग 30,000 से अधिक आ रही है। यह देश के लिए वास्तव में एक खराब स्थिति है। कोरोना वायरस अब ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहा है, जो की एक बुरा संकेत है। इससे पता चलता है कि देश में कोरोना का कम्यूनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, बीचे 24 घंटों में कोरोना वायरस के 38,902 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 543 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 10 लाख 77 हजार 618 हो गई है। इसमें से 3 लाख 73 हजार 379 एक्टिव मामले हैं, जबकि 6 लाख 77 हजार 423 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। देश में अब तक कुल 26,816 लोगों की जान जा चुकी है।


7/20/2020 9:33:43 AM kids programming
Coronavirus Community Spread
Source:

Leave a comment






Latest post