PUNJAB WEATHER

अमेरिका मे 1.34 लाख मौतें, डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार पहना मास्क

kids programming
Coronavirus, covid 19 , lockdown,trump

अमेरिका मे 1.34 लाख मौतें, डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार पहना मास्क

मेरिका में कोरोना के प्रकोप के चलते 1.34 लाख लोगों की मौत के बाद, आखिरकार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी मास्क पहना। शनिवार को वे पहली बार अपना मुंह और नाक ढके नजर आए। बता दें कि इससे पहले कई महीनों से ट्रंप फेस मास्क लगाने से इनकार करते रहे हैं, लेकिन अब उनको भी मास्क लगाना पड़ा है। कल वो घायल सैनिकों को देखने के लिए वॉल्टर रीड गए थे, जहां ट्रंप काले रंग का मास्क लगाए नजर आए।

मास्क पहनने को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने मीडिया से कहा, "जब आप हॉस्पिटल में होते हैं, खासकर तब जब आप ऐसे लोगों से बात कर रहे हैं जो ऑपरेशन टेबल से आए हैं, तो मास्क पहनना अच्छा है। मैंने कभी मास्क का विरोध नहीं किया है, लेकिन मेरा मानना है कि सही समय और स्थान पर इसका प्रयोग करना चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रेंस कांफ्रेंस, कोरोना टास्क फोर्स अपडेट और रैली एवं जनसभाओं में ट्रंप को कभी फेस मास्क पहने नहीं देखा गया। सीएनएन के मुताबिक ट्रंप ने काफी लॉबिंक के बाद यह निर्णय लिया है। उनको कई विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि उनके ऐसा करने से उनके समर्थम भी प्रोत्साहित होंगे।

 

बता दें कि अमेरिका इस वक्त दुनियाभर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है, यहां कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 3.18 लाख के भी पार पहुंच गई है, वहीं मरने वालों का आंकड़ा 1.34 लाख के ऊपर पहुंच गया है। शुक्रवार को यहां करीब 69 हजार मामले दर्ज किए गए थे।

29 राज्यों में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण

अमेरिका के 29 राज्‍यों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, यहां संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। महामारी के नए केंद्र के तौर पर उभर रहे कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा और टेक्सास में तेजी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है।


7/12/2020 9:04:11 AM kids programming
Coronavirus, covid 19 , lockdown,trump
Source:

Leave a comment






Latest post