PUNJAB WEATHER

कोरोना से जंग लड़ने वालों का आज आभार जताएंगी सशस्त्र सेनाएं, ऐसे होगी कार्यक्रमों की शुरुआत

kids programming
Indian Army Fight Coroan

कोरोना से जंग लड़ने वालों का आज आभार जताएंगी सशस्त्र सेनाएं, ऐसे होगी कार्यक्रमों की शुरुआत

 

कोरोना से जंग लड़ने वालों का आज आभार जताएंगी सशस्त्र सेनाएं, ऐसे होगी कार्यक्रमों की शुरुआत

देश में कोरोना से जंग लड़ रहे अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं के सम्मान में देश की सशस्त्र सेनाएं रविवार को विभिन्न आयोजनों के जरिए उनका आभार व्यक्त करेंगी। इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई हैं। फ्लाईपास्ट, कोविड अस्पतालों पर फूल बरसाने, युद्ध पोतों को रोशन करने और सेना के बैंड द्वारा विशेष धुन बजाई जाएगी। इस संबंध में चीफ आफ डिफेंस जनरल विपिन रावत शुक्रवार को विस्तृत जानकारी दे चुके हैं।

अधिकारियों ने बताया कि कोरोना के इलाज में लगे डाक्टरों-नर्सों समेत सभी चिकित्सा कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों व अन्य आवश्यक सेवाओं के लोगों के सम्मान में रविवार को दिन भर कार्यक्रम आयोजित होंगे। कार्यक्रम की शुरुआत रविवार सुबह नई दिल्ली में पुलिस स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करने से होगी। ये उन पुलिस कर्मियों का सम्मान है जो कोरोना के समय पूरी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी करते रहे।

इसके बाद वायुसेना के विमान देश की हवाई सीमा में उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम सुबह दस बजे से 11 बजे के बीच फ्लाईपास्ट करेंगे। सेना के प्रवक्ता अमन आनंद ने बताया कि श्रीनगर से तिरुअनंतपुरम और डिबू्रगढ़ से कच्छ के बीच होने वाले इस फ्लाईपास्ट में सभी प्रमुख शहरों के ऊपर से विमान गुजरेंगे।
वायुसेना व नौसेना के हेलीकाप्टर कोरोना का इलाज करने वाले अस्पतालों पर पंखुरियां बिखेरेंगे। कुछ विमान व हेलीकॉप्टर मात्र 500 मीटर की उंचाई पर उड़ान भरेंगे ताकि देशवासी अपनी छतों से ठीक से उनकी गतिविधियों का नजारा ले सकें। इसके बाद विभिन्न सरकारी अस्पतालों के बाहर सेना के बैंड देशभक्ति की धुनें बजाकर डाक्टरों, नर्सों एवं अन्य चिकित्सा कर्मियों का आभार व्यक्त करेंगे।

नौसेना के हेलीकॉप्टर मुंबई, गोवा, कोच्चि व विजाग के अस्पतालों पर फूल बरसाएंगे। पश्चिमी नौसेना कमान शाम 7.30 से 11.59 तक मुंबई में गेटवे के पास नौसेना के पांच जहाजों को रोशन करेगी। इन जहाजों पर कोरोना से जंग लड़ने वालों के सम्मान में बैनर भी लगाए जाएंगे। गोवा में नौसेना के हवाई अड्डे पर मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। नौसेना की पूर्वी कमान विशाखापतनम में दो जहाजों को रोशन करेगी। इसी तरह कोस्ट गार्ड के जहाजों को भी 24 स्थानों पर सजाया जाएगा।

 


5/3/2020 8:33:00 AM kids programming
Indian Army Fight Coroan
Source:

Leave a comment






Latest post