PUNJAB WEATHER

डोमिसाइल नियम बनने के बाद अब नौकरियों की बहार, जम्मू-कश्मीर में जल्द निकाली जाएंगी 10 हजार नौकरियां

kids programming
New Jobs in Jammu

डोमिसाइल नियम बनने के बाद अब नौकरियों की बहार, जम्मू-कश्मीर में जल्द निकाली जाएंगी 10 हजार नौकरियां

डोमिसाइल नियम बनने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में नौकरियों की बहार लाने की तैयारी है। प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर में जल्द दस हजार नौकरियां निकालने का फैसला किया है। डॉक्टरों, वेटनरी, पंचायत एकाउंट्स असिस्टेंट के पदों समेत चतुर्थ श्रेणी के पद भी भरे जाएंगे।  जम्मू- कश्मीर के डोमिसाइल ही इन पदों के लिए आवेदन कर पाएंगे।

उप राज्यपाल जीसी मुर्मू ने विभिन्न स्तर पर नौकरियों की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए शुक्रवार को आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि पद भरने की प्रक्रिया को सरल और पारदर्शी बनाया जाएगा। एक्सलीरेटेड रिक्रूटमेंट कमेटी ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंप दी है, जिसमें दस हजार पदों को भरने का प्रस्ताव दिया गया है। कमेटी ने यह काम दस दिन से कम समय में किया है ।

इस भर्ती प्रक्रिया का अहम पहलू यह होगा कि चतुर्थ श्रेणी के पदों में जिन महिलाओं के पतियों का निधन हो गया है (निराश्रित, तलाकशुदा महिलाओं, अकेली महिलाओं और जिन परिवारों का कोई सदस्य सरकारी नौकरी में नहीं है) को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिए आवेदन करने के समय स्वयं प्रमाणित शपथपत्र देना होगा। चयन होने और नौकरी ज्वाइंन करने के समय उस शपथपत्र को संबंधित एसडीएम प्रमाणित करेंगे। आवेदन करने के समय डोमिसाइल प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं होगी। जब उम्मीदवार का चयन हो जाएगा तब ही डोमिसाइल प्रमाणपत्र की जरूरत महसूस होगी।


5/23/2020 3:17:00 PM kids programming
New Jobs in Jammu
Source:

Leave a comment






Latest post