PUNJAB WEATHER

ट्विटर पर छह करोड़ से ज़्यादा हुई पीएम मोदी के फ़ॉलोअर्स की संख्या

kids programming
PM Modi Twitter Follower

ट्विटर पर छह करोड़ से ज़्यादा हुई पीएम मोदी के फ़ॉलोअर्स की संख्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टि्वटर फॉलोअर्स की संख्या छह करोड़ की संख्या के पार पहुंच गई है. विश्व के तमाम सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म की बात की जाए, तो पीएम मोदी न सिर्फ सोशल मीडिया पर दुनिया के सबसे लोकप्रिय बल्कि सबसे प्रभावी नेता भी हैं.

 

प्रधानमंत्री अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए न सिर्फ़ अहम जानकारियां साझा करते हैं, बल्कि आम लोगों से संवाद हो या फिर राजनयिक संबंधों को मज़बूत करने की बात, इस मंच का वो बखूबी इस्तेमाल भी करते हैं. सोशल मीडिया से जुड़े अलग-अलग मंचों पर पीएम मोदी की उपस्थिति और उनके फॉलोअर्स की संख्या इस बात की तस्दीक भी करते हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर अकाउंट @PMOIndia के ट्विटर पर 37.4 मिलियन यानि करीब पौने चार करोड़ फॉलोअर्स हैं. फेसबुक पर पीएम के पेज यानि नरेंद्र मोदी पेज को 4 करोड़ 57 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया हुआ है. पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पेज पर 4.5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. लिंक्डइन जैसे प्रोफेशनल प्लेटफॉर्म पर भी प्रधानमंत्री के फॉलोअर्स की संख्या खासी है. इसके अलावा पीएम नरेंद मोदी की वेबसाइट पर भी काफी हिट्स रहते हैं, तो यूट्यूब पर  नरेंद्र मोदी के चैनल को 70 लाख से ज्यादा लोगों ने सब्सक्राइब किया हुआ है.

नरेंद्र मोदी दुनिया के एक ऐसे नेता हैं, जो एक्सक्लूसिव एप के जरिए भी लोगों से संवाद करते हैं. नरेंद्र मोदी एप को एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है. नमो एप के जरिए गवर्नेंस से जुड़े विषयों को लेकर भी पीएम मोदी सीधे आम लोगों से रायशुमारी करते रहते हैं.


7/19/2020 5:32:47 PM kids programming
PM Modi Twitter Follower
Source:

Leave a comment






Latest post