PUNJAB WEATHER

PM Modl LIVE : बिहार, महाराष्‍ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना के सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की

kids programming
PM Modl LIVE 11 May

PM Modl LIVE : बिहार, महाराष्‍ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना के सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की

 

- तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग का समर्थन किया। उन्‍होंने कहा कि पैसेंजर ट्रेन चलाने से कोरोना संक्रमण का खतरा है।

 

- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए बिना आगे बढ़ना मुमकिन नहीं है। 

 

- वीडियो कांफ्रेंसिंग में पंजाब के सीएम कैप्टर अमरिंदर सिंह ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगी बचानी जरूरी है। तीन महीने के लिए वित्तीय मदद दी जाए। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि टेस्टिंग बढ़ाने के लिए रणनीति बनाई जाए। लॉकडाउन से बाहर आने की रणनीति बनाई जाए।

 

- तमिलनाडु के सीएम के. पलानीस्वामी ने कहा कि जैसा कि चेन्नई में पॉजिटिव मामले बढ़ रहे हैं, तमिलनाडु में 31 मई तक ट्रेन सेवा की अनुमति न दी जाए। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि 31 मई तक नियमित हवाई सेवा शुरू न करें।  

 

- बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि अगर लॉकडाउन नहीं बढ़ाया गया तो बाहर से लोग आ जाएंगे। इससे कोरोना वायरस का संकट गहरा सकता है।   

 

 

- सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक में कहा कि आरोग्य सेतु ऐप कोरोना वायरस को ट्रैक करने और उससे लड़ने में बहुत मददगार है। इसको लोगों तक पहुंचाएं। 

 

- अंत में पीएम मोदी कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से बात करेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान छह केंद्र शासित (जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, चंडीगढ़, दादरा नगर हवेली और दमन दीव, अंडमान और निकोबार, लक्षद्वीप) को बोलने का मौका नहीं मिलेगा। ये अपने विचार और सुझाव लिखित में भेज सकते हैं।

 

 

 - पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे वक्‍त में केंद्र को राजनीति नहीं करनी चाहिए। केंद्र संघीय ढांचे को बरकरार रखे।   

 

- पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में भारत की सफलता को वैश्विक मान्यता मिली है। हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि ग्रामीण भारत इस संकट से मुक्त रहे। धीरे-धीरे देश के कई हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं। आने वाले दिनों में ये काम और तेजी से होगा। हमें COVID19 के खिलाफ लड़ाई में अब और अधिक ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। 

 

 - पीएम मोदी ने कहा कि राज्य केंद्र के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। कैबिनेट सचिव, राज्यों के सचिव के साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्‍होंने कहा कि ऐसे मौके पर संतुलित रणनीति के साथ आगे बढ़ें। इसके साथ जो चुनौतियां सामने हैं, उन पर काम करें। पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी के सुझावों से दिशा-निर्देश निर्धारित होंगे। पीएम मोदी ने कहा कि सभी राज्यों ने जिम्मेदारी निभाई है, दो गज की दूरी ढीली हुई तो संकट बढ़ेगा।

 

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत इस संकट से अपने आपको बचाने में बहुत हद तक सफल हुआ है। राज्यों ने जिम्मेदारी निभाई है, लेकिन लोगों के बीच दो गज की दूरी कम हुई तो संकट बढ़ेगा। लॉकडाउन लागू करने में सभी की भूमिका महत्वपूर्ण रही। पीएम ने कहा कि हमारे प्रयास रहे कि जो जहां है वहीं रहे। लेकिन हमें कुछ निर्णय बदलने भी पड़े। कोराना वायरस गांव तक ना पहुंचे, अब यही सबसे बड़ी चुनौती है। 

 

-बैठक में आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और अरुणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री प्रेमा खांडू ने संबोधित किया। 


5/11/2020 7:05:00 PM kids programming
PM Modl LIVE 11 May
Source:

Leave a comment






Latest post