PUNJAB WEATHER

PM मोदी करेंगे राम मंदिर का भूमिपूजन, जानें- कैसे देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग

Ram Mandir Live Darshan

PM मोदी करेंगे राम मंदिर का भूमिपूजन, जानें- कैसे देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भूमिपूजन करेंगे। भव्य और दिव्य मंदिर निर्माण के लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। भूमि पूजन का तीन दिवसीय अनुष्ठान सोमवार सुबह 9 बजे से जारी है। पीएम मोदी सुबह 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। कोरोना वायरस की महामारी के कारण सीमित मात्रा में लोग ही इस कार्यक्रम का हिस्सा बन पाएंगे। ऐसे में देश और दुनियां भर में लोगों के लिए इस भूमि पूजन का लाइव प्रसारण किया जाएगा। आयोजन की लाइव स्ट्रीमिंग डीडी नेशनल और डीडी न्यूज पर प्रसारित किया जाएगी।

रविवार को प्रसार भारती ने राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर ट्विटर पर जानकारी दी थी। डीडी न्यूज लाइव और डीडी इंडिया लाइव पर 5 अगस्त को सुबह 6 बजे से अयोध्या में कार्यक्रमों का लगातार कवरेज शुरू हो जाएगा। अयोध्या में मुख्य कार्यक्रमों की लाइव स्ट्रीमिंग के अलावा हनुमानगढ़ी और राम मंदिर में होने वाले कर्यक्रम भी डीडी के अन्य चैनलों पर दिखाए जाएंगे।

अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर शहर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। अयोध्या में पुलिस, आरएएफ और सीआरपीएफ की फोर्सेज को चप्पे-चप्पे पर निगरानी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के आगमन से पहले सुरक्षा-व्यवस्था के हर पहलू को पूरी बारीकी से देखा जा रहा है। पीएम मोदी अयोध्या में दो घंटा 50 मिनट तक रहेंगे। उनका हेलीकाप्टर सुबह 11:30 बजे साकेत महाविद्यालय परिसर में बने हेलीपैड पर उतरेगा। इसके बाद पीएम मोदी पहले से ही तय 12:15 बजे पवित्र अभिजित मुहूर्त में मंदिर की आधारशिला रखेंगे।

बता दें कि नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जो रामलला के दरबार में उपस्थित होंगे। बतौर प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी का अयोध्या आना तो हुआ, पर रामलला के दर्शन का सुयोग नहीं बना। मोदी पांच अगस्त को प्रधानमंत्री रहते न केवल रामलला का दर्शन-पूजन करेंगे, बल्कि जन्मभूमि पर राम मंदिर की आधारशिला भी रखेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के पहले भी रामलला का दर्शन किया था।


8/5/2020 10:57:44 AM website company in jalandhar kids programming
Ram Mandir Live Darshan
Source:

Leave a comment






Latest post