PUNJAB WEATHER

विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक तीन की मौत, 120 लोग अस्पताल में भर्ती

kids programming
Visakhapatnam incident

विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक तीन की मौत, 120 लोग अस्पताल में भर्ती

 विशाखापट्टनम में जहरीली गैस लीक, तीन की मौत, 120 लोग अस्पताल में भर्ती

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीक हो गई है। इस हादसे में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 120 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी बीमारों से मिलने के लिए अस्पताल रवाना हो गए हैं। आरआर वेंकटपुरम गांव में गुरुवार की सुबह हुई इस घटना के बाद अफरातफरी का माहौल है।  कंपनी के आसपास के पांच गांवों को खाली कराया गया है।

एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत

जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (डीएमएचओ) ने बताया की कंपनी में गैस लीक की वजह से एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। पुलिस, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं।

120 लोग अस्पताल में भर्ती

विशाखापट्टनम के सीपी आरके मीणा ने कहा कि गैस को निष्प्रभावी कर दिया गया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। अधिकतम प्रभाव लगभग डेढ़ किमी तक था लेकिन इसकी गंध लगभग ढाई किमी तक थी। 100 से 120 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में कुल तीन व्यक्तियों की मौत हुई है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

बीमारों से मिलने के लिए अस्पातल रवाना हुए सीएम 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गैस लीक की घटना के बारे में पूछताछ की है और जिले के अधिकारियों को जिंदगी बचाने और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हर संभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि सीएम बीमारों से मिलने के लिए अस्पताल के लिए रवाना हो गए हैं। मुख्यमंत्री स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और अधिकारियों को तत्काल कदम उठाने और सभी सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। 

तीन किलोमीटर तक के इलाके प्रभावित

बताया जा रहा है कि आरआर वेंकटपुरम में स्थित एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस लीक होने की वजह से कंपनी के आसपास के तीन किलोमीटर तक के इलाके प्रभावित हैं। 

गैस लीक होने के का कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मौके पर विशाखापट्टनम के जिलाधिकारी वी विनय चंद भी मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, उन्हें ऑक्सीजन दिया जा रहा है।

 


5/7/2020 10:22:00 AM kids programming
Visakhapatnam incident
Source:

Leave a comment






Latest post