PUNJAB WEATHER

पुतिन ने एटमी हथियारों से लैस स्पेशल फोर्स को हाईअलर्ट पर रहने को कहा

पुतिन ने एटमी हथियारों से लैस स्पेशल फोर्स को हाईअलर्ट पर रहने को कहा

यूक्रेन पर लगातार चौथे दिन भी रूस का हमला जारी है। यूक्रेन ने दावा किया है कि अब तक लड़ाई में लगभग 4,300 रूसी सैनिक मारे गए हैं। साथ ही 146 टैंक, 27 विमान और 26 हेलिकॉप्टर को तबाह कर दिया गया है।

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के चार दिन के दौरान पहली बार अमन की उम्मीद नजर आ रही है। यूक्रेन के मीडिया हाउस कीव इंडिपेंडेंट और न्यूयॉर्क टाइम्स ने खबर दी है कि आज देर रात यूक्रेन और रूस के डेलिगेशन बेलारूस और यूक्रेन को जोड़ने वाली सीमा पर बातचीत करने जा रहे हैं। इसके पहले दिनभर ये खबरें आती रहीं कि यूक्रेन के राष्ट्रपति अपने किसी मेंबर को बातचीत के लिए बेलारूस भेजने को तैयार नहीं हैं, क्योंकि वो सीधे तौर पर जंग में रूस के साथ है। बहरहाल, अब ये तय हुआ है कि बातचीत बॉर्डर पर होगी। इधर, पुतिन ने एटमी हथियारों से लैस यूनिट को हाईअलर्ट पर रहने को कहा है।

एटमी हमले का खतरा
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन यूक्रेन पर किसी भी कीमत पर कब्जा करना चाहते हैं। CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन ने रूस की स्पेशल डिटेरेंस डिफेंस यूनिट को हाईअलर्ट पर रहने को कहा है। दुनिया के लिए फिक्र की बात यह है कि यह यूनिट एटमी हथियारों से लैस है। पुतिन ने यह आदेश डिफेंस मिनिस्टर सर्गेई शोइग्यू को टीवी मीटिंग में दिया। कहा- पश्चिमी देश हमारे देश के बारे में बहुत आक्रामक बयानबाजी कर रहे हैं। डिटेरेंस यूनिट को हाईअलर्ट पर रखिए। शोइग्यू ने कहा- यस सर। रूस पर जो पाबंदियां लगाई जा रही हैं, वो पूरी तरह गैरकानूनी हैं।


2/27/2022 9:05:13 PM
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment