PUNJAB WEATHER

पंजाब में शनिवार का लाॅकडाउन खत्म, नाइट कर्फ्यू में भी बड़ी रियायतें, पढ़ें कैप्टन का फैसला

CM Captain Amrinder Singh

पंजाब में शनिवार का लाॅकडाउन खत्म, नाइट कर्फ्यू में भी बड़ी रियायतें, पढ़ें कैप्टन का फैसला

पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। फैसले के मुताबिक अब पंजाब में शनिवार का लाॅकडाउन खत्म कर दिया है। सूबे में अब सिर्फ रविवार को लाॅकडाउन रहेगा। यह फैसला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कई कांग्रेस विधायकों के सुझाव और चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह पर लिया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को शहरी क्षेत्रों में तालाबंदी में कुछ ढील देने की घोषणा की, जिसमें शनिवार को गैर-जरूरी दुकानें खोलना और सोमवार को उनके समय में छूट शामिल है। सोमवार से शनिवार को रात्रि 9 बजे तक दुकानें खुलेंगी। इसके अलावा शहरों / कस्बों में रात का कर्फ्यू अब रात 9.30 बजे से सभी लागू होगा।

होटल और रेस्तरां को रविवार, रात 9 बजे तक सभी दिनों तक खुले रहने की अनुमति दी जाएगी, जिसके बाद संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोहाली में गैर-जरूरी दुकानों को खोलने का भी निर्णय लिया गया है। दुकानदारों के बढ़े हुए बिलों की शिकायतों पर प्रतिक्रिया देते हुए, भले ही उनकी दुकानें लंबे समय तक बंद रहीं, मुख्यमंत्री ने विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि वे पिछले वर्ष के औसत पर बिल न लें बल्कि वास्तविक बिल भेजें।

कैप्टन अमरिंदर ने रुपये के नकद मुआवजे की भी घोषणा की। निर्माण श्रमिकों के लिए 1500 जो सकारात्मक परीक्षण करते हैं या जिनके तत्काल परिवार ने सकारात्मक परीक्षण किया है और उन्हें अलग किया जाना है। उन्होंने कांग्रेस के विधायकों से कहा कि वे उन गरीब मरीजों को मुफ्त भोजन के पैकेट के वितरण का नेतृत्व करें, जिन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया है ताकि वे घर से अलग-थलग रहने के दौरान कम से कम 7-10 दिनों के लिए पर्याप्त राशन ले सकें।


9/7/2020 8:05:23 PM website company in jalandhar kids programming
CM Captain Amrinder Singh
Source:

Leave a comment






Latest post