PUNJAB WEATHER

जालंधर कैंट में दो हॉकी ओलंपियन मैदान में देखो कौन दागता गोल

जालंधर कैंट में दो हॉकी ओलंपियन मैदान में देखो कौन दागता गोल

इस बार जालंधर कैंट से दो ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी मैदान में हैं। दोनों ही उम्मीदवार पुलिस में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। दोनों ही ओलंपियन हॉकी के मैदान मे खेल चुके है अब राजनीतिक मैदान गोल दागने में किसे मिलेगी सफलता यह देखना होगा। 

 

आपको बता दें कि जालंधर कैंट से दो ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी मैदान में हैं। यह दोनों ही उम्मीदवार पुलिस में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। चरणजीत सिंह चन्नी सरकार में खेल व शिक्षा मंत्री परगट सिंह को कांग्रेस ने जालंधर कैंट से चुनावी मैदान में उतारा है। वह तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं और राजनीति में आने से पहले वो हॉकी की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर के तौर पर जाने जाते हैं। इसके अलावा उन्होंने 1992 के बार्सिलोन ओलंपिक और अटलांटा ओलंपिक में भारतीय टीम की कप्तानी भी संभाली है।

परगट सिंह को ना सिर्फ हॉकी के मैदान में बल्कि सियासी मैदान में भी गोल दागने का अनुभव है। उन्होंने साल 2012 के चुनावों में शिरोमणि अकाली दल से और साल 2017 में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीता था और इस बार पार्टी ने फिर से उन पर दांव लगाया है। परगट सिंह को पद्मश्री और अर्जुन अवॉर्ड मिल चुका है। परगट सिंह जालंधर की सुरजीत सिंह मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट सोसायटी के उपाध्यक्ष हैं और वर्तमान में राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा नामित हॉकी पंजाब के महासचिव भी हैं।

आम आदमी पार्टी ने सुरिंदर सिंह सोढ़ी को जालंधर कैंट से अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने साल 1980 के मास्को ओलंपिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस दौरान उन्होंने कुल 15 गोल दागे थे। इसस पहले 1978 में पंजाब सरकार ने उन्हें महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार से सम्मानित किया था। उन्हें अर्जुन अवॉर्ड और पुलिस मेडल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। पंजाब पुलिस में आईजी पद से रिटायर होने के बाद इन्होंने राजनीति में आने का निर्णय लिया था। 

सुरिंदर सिंह सोढ़ी को सियासी मैदान में गोल दागने का अनुभव तो नहीं है लेकिन उन्होंने अपनी किस्मत की आजमाइश करने के लिए उन्होंने परगट सिंह के साथ मुकाबला करने की ठानी है। वह पहली बार आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।


1/26/2022 2:39:29 PM
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment