PUNJAB WEATHER

कर्ज की किस्तें चुकाने के लिए 3 महीने की मोहलत देने संबंधी चुनौती पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इंकार

kids programming
sc111

कर्ज की किस्तें चुकाने के लिए 3 महीने की मोहलत देने संबंधी चुनौती पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इंकार

कोरोना संक्रमण के चलते लोन की किश्त को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के तीन महीने की मोहलत देने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा, जिन्हें इस स्कीम से परेशानी हैं, वो अगर खुद कोर्ट का रुख करेंगे तो उन्हें कोर्ट सुनेगा।

 

कोरोना संकट के बीच कर्ज की किस्तें चुकाने के लिए तीन महीने की मोहलत देने संबंधी RBI के सर्कुलर को निरस्त करने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार किया। कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ताओं ने कोई लोन नहीं लिया है तो उनका इस स्कीम पर सवाल खड़े करने का कोई औचित्य नहीं बनता। जिन्हें इस स्कीम से परेशानी हैं, वो अगर खुद कोर्ट का रुख करेंगे तो उन्हें कोर्ट सुनेगा।

याचिकाकर्ता का कहना था कि रिजर्व बैंक का वह सर्कुलर किसी भी तरह की राहत देने वाला नहीं है क्योंकि उसमें तीन माह की मोहलत की अवधि में कर्ज की राशि पर ब्याज लगाया जाता रहेगा। ईएमआई पर अतिरिक्त ब्याज लगाने का कोई औचित्य नहीं बनता है। रिजर्व बैंक की ओर से जारी सर्कुलर में देश के तमाम बैंकों और वित्तीय संस्थानों को एक मार्च से मई तक कर्ज की किस्तों के भुगतान में मोहलत देने की अनुमति दी गई है।


5/1/2020 6:00:00 PM kids programming
sc111
Source:

Leave a comment






Latest post