PUNJAB WEATHER

अमेरिकी कंपनियों को चीन से वापस लाने के लिए कांग्रेस में विधेयक पेश

kids programming
us china trade war

अमेरिकी कंपनियों को चीन से वापस लाने के लिए कांग्रेस में विधेयक पेश

अमेरिकी कंपनियों को अपने विनिर्माण संयंत्र चीन से वापस अपने देश लाने में मदद के लिए एक प्रभावशाली सांसद ने कांग्रेस में एक विधेयक पेश किया है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में अमेरिकी कंपनियां चीन से बाहर निकलेंगी।

 

अमेरिकी सांसद मार्क ग्रीन द्वारा चीन में काम कर रही अमेरिकी कंपनियों को वापस अपने देश लाने में मदद के लिए संसद में एक विधेयक पेश किया है। इस विधेयक को लेकर ‘‘द ब्रिंग अमेरिकन कंपनी होम एक्ट’’ में इन कंपनियों को वापस लागने की पूरी लागत और चीन आयात पर लगने वाले आयात शुल्क को कवर करने के लिए कहा गया है।

ग्रीन ने कहा, ‘‘हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए अमेरिका में निवेश आकर्षित करना जरूरी है। लेकिन अमेरिकी कंपनियों के लिए अपने देश आने में एक सबसे बड़ी बाधा लागत है। कई कंपनियों के लिए ये बहुत खर्चीला और जोखिम भरा है, खासतौर से वैश्विक आर्थिक अनिश्चिता के दौर में।’’

उन्होंने कहा, ‘‘चीन ने साफ कर दिया है कि वह भरोसेमंद साझेदार नहीं है। अमेरिका को फिर से विकसित करने और चीन पर निर्भरता कम करने के लिए, आइए हम अवसर के द्वार खोलें और हमारे देश में ही निवेश को प्रोत्साहित करें। मेरा विधेयक विकास के लिए है, और ऐसा करना ही उचित है।’’

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की प्रतिक्रिया में चीन लापरवाह रहा है और बाकी दुनिया को इस बीमारी की गंभीरता के बारे में बताने में विफल रहा, जिससे हजारों अमेरिकियों की मौत हो गई।


5/20/2020 1:01:00 PM kids programming
us china trade war
Source:

Leave a comment






Latest post